India Top 10 Kathavachak । भारत के टॉप 10 कथावाचक । Pradeep mishra । Aniruddhacharya Bageshwar dham

 भारत के टॉप 10 कथावाचक

दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम बात करने वाले है भारत के टॉप टेन कथा वाचक के बारे में , यह पोस्ट बहोत खाश होने वाली है तो आप इस पोस्ट को लास्ट तक पढ़िये, हम आपको इस पोस्ट में ये भी बताएँगे की , बागेश्वर धाम , अनिरुधाचार्य , प्रदीप मिश्र जी , ये कथाकार एक दिन में कितना कमाते है तो पोस्ट पर बने रहिये और अगर आप हमारे ब्लॉग पर नए है तो ‘ बायोग्राफी विथ आर पी डी ‘ चैनल को सब्सक्राइब कर ले !

1. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

नंबर एक पर है ! धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी बागेश्वर धाम सरकार नाम से फेमस धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री एक जानेमाने कथावाचक हैं, बागेश्वर धाम सरकार धीरेन्द्र शास्त्री जी का जन्म 4 जुलाई 1996 को मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के गढ़ागंज गाँव में हुआ था, इन्हे बागेश्वर धाम के पंडित जी के नाम से भी जाना जाता है, ये राम कथा कहने में पारंगत हैं,धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी अपने 'दिव्य दरबार' लगाने के कारण ज्यादा प्रसिद्ध हैं। देश विदेश से लोग इनकी कथा सुनने और दिव्य दरबार में शामिल होने के लिए आते हैं। धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी परचा देख कर लोगो के भविष्य बता देते है , इन्हें परचा वाले बाबा भी कहते है धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी अभी अविवाहित हैं, बोलो बागेश्वर धाम सर्कार की जय !

2.जया किशोरी जी

नंबर दो पर है ! जया किशोरी जी ! यह सबसे प्रसिद्ध कथा वाचक है इनका पूरा नाम जया शर्मा है मात्र 28  साल की यह कथा वाचक यूट्यूब और टीवी पर बहुत प्रसिद्ध हैं। जया किशोरी का जन्म राजस्थान में 13 जुलाई 1995 को हुआ , जया किशोरी ने बहुत ही कम उम्र में लोगों को भगवत गीता, नानी बाई का मायरा और नरसी की भात जैसी कथाओं को अपनी मधुर तथा मीठी वाणी से रोचक तरीके से सुनाकर लोगो से प्रसिद्धि पाई है जया किशोरी जी भजन गायिका भी हैं। जया जी की अभी तक शादी नहीं हुई है। कई इंटरव्यू में उन्होंने यह कहा है की अगर वह कभी शादी करती हैं तो वह कोलकाता में करना पसंद करेंगीं। बोलो जय श्री राम !

3.पंडित प्रदीप मिश्रा जी

नंबर तीन पर है! पंडित प्रदीप मिश्रा जी ! प्रदीप मिश्रा भारत और दुनिया के एक जाने-माने कथावाचक और भजनकार है इनका जन्म सीहोर में होने के कारन इन्हें सिहोरे वाले बाबा के नाम से भी जानते है प्रदीप मिश्रा जी का जन्म 16 जून 1980 को मध्यप्रदेश के सीहोर जिले में हुआ था । वर्तमान में इनका उम्र 43 वर्ष है , वह अपने भजन के माध्यम से लोगों को सही राह पर चलने के लिए प्रेरित करते हैं। इसके अलावा उनके द्वारा दिया गया प्रवचन भी लोगों के जीवन में महत्वपूर्ण परिवर्तन लाता है पंडित प्रदीप मिश्रा जी की कथा विदेशों में भी लोगों के द्वारा सुनी जाती है, शिव महापुराण की कथाओं को कहने के लिए प्रसिद्ध होने के साथ ही उनके द्वारा बताए जा रहे छोटे छोटे उपायों के कारण में वे लोकप्रिय हैं। प्रदीप मिश्रा जी विवाहित है। 

4.अनिरुद्धाचार्य जी महाराज

नंबर चार पर है अनिरुद्धाचार्य जी महाराज ! वृंदावन के रहने वाले अनिरुद्धाचार्य जी महाराज का जन्म 27  सितंबर 1989 को मध्यप्रदेश के दमोह जिले मे रिंवझा नामक गांव में हुआ था। यूट्यूब चैनल या टीवी पर आपने इन्हें जरूर देखा होगा। ये अपने कथा और प्रवचनों के दौरान लोगों को गो सेवा और जीवन मूल्यों के बारे में भी बताते हैं और साथ ही सनातन धर्म का प्रचार प्रसार भी करते हैं। श्री अनिरुद्धाचार्य जी एक गृहस्थ संत है। वे विवाहित हैं और उनकी पत्नी को लोग गुरुमाता के नाम से जानते हैं जो बहोत ही सुंदर है।

5.देवकीनंदन ठाकुर जी

नंबर पाच पर है देवकीनंदन ठाकुर जी ! श्री देवकीनंदन ठाकुर महाराज का जन्म 12 सितंबर 1978 को कृष्ण की जन्मभूमि मथुरा के माॅंट क्षेत्र के ओहावा ग्राम में एक ब्राहम्ण परिवार में हुआ। यह सबसे ‍चर्चित कथा वाचक रहे हैं। खासकर सनातन धर्म का समर्थन करने और धर्म विरोधियों को लताड़ने के कारण यह वर्ष दो हजार बाईस में खास चर्चा में रहे हैं। ये कथावाचक और भजय गायक होने के साथ साथ ही आध्यात्मिक गुरु भी हैं। वर्ष 2015 में इन्हें 'यूपी रतन' पुरस्कार से सम्मानित भी किया जा चुका है। मथुरा के ओहावा गांव में इनका जन्म हुआ है। मात्र छ साल की उम्र में घर छोड़कर वृंदावन पहुंच गए और ब्रज के रासलीला संस्थान में हिस्सा ले लिया। पत्नी का नाम अंदमाता है।

6.राजेंद्र दास महाराज जी

नंबर छ पर है राजेंद्र दास महाराज जी ! राजेंद्र दास जी का जन्म मध्य प्रदेश राज्य के टीकमगढ़ जिले में स्थित अजंदा नामक गांव में हुआ था कथा वाचक और भजन गायक के साथ साथ गौसेवा, गौरक्षा और धर्म रक्षा के कार्यों के लिए इन्हें जाना जाता है। यह कई बार अपने बयानों को लेकर भी चर्चा में रहे हैं। ये वैष्‍णव परंपरा के संत भी हैं। महाराज जी बड़े ही प्रखर वक्ता है, और उनके मुख से राम कथा का उच्चारण सुनना बड़े सौभाग्य की बात है। महाराज जी की मुख्य बात ये है कि वो बड़ी सरल और सुंदर भाषा से राम कथा का व्याख्यान करते है।

7.देवी चित्रलेखा 

नंबर सात पर है चित्रलेखा जी ! देवी चित्रलेखा भारत की एक प्रसिद्ध एवं सबसे कम उम्र की साध्वी हैं। एक उम्र में जब बच्चा अपने माता-पिता पर ही निर्भर रहता है, ऐसी उम्र में देवी जी ने कई "भागवत कथाओ" का सफलतापूर्वक प्रचार किया है। हरियाणा के पलवल जिले के गांव खांबी में उन्नीस जनवरी उन्नीस सौ सतानवे को देवी चित्रलेखा का जन्म हुआ था। पति का नाम माधव तिवारी है।

8.स्वामी रामभद्राचार्य जी

नंबर आठ पर है स्वामी रामभद्राचार्य जी! स्वामी रामभद्राचार्य रामायण और भागवत के प्रसिद्ध कथाकार हैं प्रसिद्ध संत और कथा वाचन भद्राचार्य भी इस वर्ष खासे चर्चित रहे हैं। प्रवचन वक्ता जगत गुरु स्वामी राम भद्राचार्य जी का जन्म 14 जनवरी सन 1950 में सांडीखुर्द जौनपुर उत्तर प्रदेश के एक सरयूपाणी ब्राह्मण परिवार में हुआ था । धर्मचक्रवर्ती, तुलसीपीठ के संस्थापक, पद्मविभूषण, जगद्गुरु श्री रामभद्राचार्य जी वही हैं जिन्होंने सुप्रीम कोर्ट में रामलला के पक्ष में वेद पुराण के उद्धारण के साथ गवाही दी थी। जगद्गुरु रामभद्राचार्य चित्रकूट में रहते हैं।तीन साल की उम्र में एक बार रामभद्राचार्य जी की आँखों में कोई परेशानी आ गयी थी जिससे उनकी बुआ ने आँख में कोई दवा डाल दी थी, शायद जिसके कारण उनकी आँखों की रोशनी हमेशा के लिए चली गयी थी. आँखों की चिकित्सा के लिए बालक का परिवार उन्हें सीतापुर, लखनऊ और मुम्बई स्थित विभिन्न आयुर्वेद, होमियोपैथी और पश्चिमी चिकित्सा के विशेषज्ञों के पास ले गया, परन्तु गिरिधर के नेत्रों का उपचार न हो सका.

9.गौरव कृष्ण शास्त्री जी

नंबर नौ पर है गौरव कृष्ण शास्त्री जी! भागवत पुराण कथा के कथावाचक और भजन गायक है श्री गौरव कृष्ण गोस्वामी जी महाराज का जन्म 6 जुलाई 1984 को भारत के श्री धाम वृंदावन में हुआ था। श्री गौरव कृष्णजी महाराज, जब सिर्फ 18 साल के थे, उन्होंने अपनी पहली भागवत कथा सुनाई।

10.श्री इंद्रेश उपाध्याय जी

नंबर दस पर है श्री इंद्रेश उपाध्याय जी! तेरह वर्ष की उम्र में ही संपूर्ण श्रीमद्भागवत महापुराण सीखा और पिता के मार्गदर्शन में कथा वाचक के साथ ही भजन गायक बने। श्री इंद्रेश उपाध्याय जी का जन्म 7 अगस्त 1997 को भारत के श्री धाम वृंदावन में श्री कृष्ण चंद्र शास्त्री जी के घर में हुआ ।

और अधिक जानकारी के लिए वीडियो देखिये 👇

Related Tags:-

aniruddhacharya ki wife

bageshwar dham baba

bageshwardham baba girlfriend

bageshwar dham baba gf

Bageshwar dham sarkar

jya kishori ji

Devkinandan Thakur Ji Maharaj

pradeep Mishra ji

anirudhrachary

aniruddhacharya ji

बागेश्वर धाम सरकार

जया किशोरी जी

देवकीनंदन ठाकुर जी महराज

अनिरुद्ध आचार्य महाराज जी

Bageshwar dham sarkar live katha

jya kishori ji bhajan

Devkinandan Thakur Ji live katha

aniruddhacharya live katha

top 5 कथावाचक

1 नबर पर कोन कथा वाचक है

Hashtags :-

#bageshwardham #bageshwardhamtoday 

#aniruddhacharyajilive #bageshwardhamsarkar #devkinandanthakur #rajanji #bageswardhambaba #kiski_bivi_hai_jyada_khubsurat

#patni #wife #family,

#jayakishori #bageshwardhamsarkar #bageshwardhambalajilivekatha 

#shriramkatha 

#shriramkathalive 

#BageshwarDhamSarkar 

#bageshwardham

#katha

#shribageshwardhamsarkarlive

#shribageshwardhamsarkar


Ramprasad Patel

Hi My Name Is Ramprasad Patel : If You Wanna Know Biography Of Any Famous People,TV Serial Actors,Virul People & Celebrity So You Can Subscribe Our Channel.

Post a Comment

Previous Post Next Post

Ads1

ads2